Follower: हे कृष्णा! मेरी जॉब नही लग रही मे क्या करू?

कृष्णा : क्या तुमने अतुल शर्मा की कहानी सुनी है?
Follower : नही भगवान, मैने नही सुनी

अतुल शर्मा की कहानी

मै  Atul Sharma  एक Mechanical Engineer हूँ.. मतलब सॉफ है एक बेरोज़गार, परंतु अब नही   Engineering ख़तम होने के बाद 6 महीनो तक मेरी Job नही लगी मुझे job कि जरुरत थी और competition की भी तैयारी कर रहा था।

जब कोई पुछता job क्यो नही लगी तो बस वही जवाब competition की तैयारी कर रहा हूँ।  मेरा cousin भी computer engineer है same batch एक दिन उसने call किया और पूछा यार अब तक job नही लगी।

मैने कहा क्या करु कहि मिल नही रही। 6 महीनो से ढुढ रहाँ हुँ , मिले तो ना ।

उसने कहा-” बहाने मत बना ये बता तूने कितने interview दिए है, नौकरी ऐसे हि नही मिलती सिर्फ़ बहाने मिलते है भाई। मैने exam over होने से पहले ही कई जगह अपने resume भेजने शुरू कर दिए, बहोत सारी companyओ मे गया, interview दिए। जब तक job नही मिला तब तक पूरे दिन अपना resume कई लोगो को forward किया । जिन्हे नही जानता था उनके पास भी अपना resume लेकर पहोच जाता। कइ political persons से मिला, आसपास रहने वाले लोग जो कही manager हो या HOD level के हो उनसे मिलता, लगातार दो हफ्ते तो मेरा दिन सिर्फ़ ओर सिर्फ़ Job ढूँढने मे निकल गये तब जाके interview के लिए call आये और select हुआ ।”

Last मे उसने मुझसे पुछा अब तू बता तुने कितने interview दिए । तब अहसास हुआ मैने सिर्फ़ बहाने ही बनाए है मे तो एक दो जगह हि interview देने गया था, एक-दो websites पे resume upload किए ,कई बार तो पुरा दोष Reservation पर लगा देता और कुछ नही किया। अपने भाई कि तरह मैने भी उसी की तरह Job ढूंढना शुरू कर दियाजहा हो सके contact कियाएक दिन मे कम से कम पाँच एसे लोगो से मिलता जो मदद कर सके, अपने सभी दोस्तो से contact किया और उनसे कहा उनके कंपनी मे vacancy हो तो बताए । लगातार १२-१३ दिन इसी तरह कोशिश करता रहा ,  पहले दो interview मे Selection नही हुआ ।  तिसरे  मे select हो गया and Finally I get job.

मोरल :- ढूँढने से तो भगवान भी मिल जाते है तो job क्या चीज़ है ।

========================

कहा जाता है कि : 

भगवत गीता का पाठ करने से संसार कि सभी समस्याओ का समाधान मिल जाता है, जो व्यक्ति हर रोज मन को मक्कम कर गीता का पाठ करता है उसे कामयाब होने से कोइ नहि रोक सकता। क्या आप के घर मे भगवत गीता है यदि नहि है तो आप निचे दि गयी लिंक पर जाकर खरीद सकते है ।

Bhagawat geeta in Hindi

Bhagawat geeta in English

